आज पंजाब बंद, ट्रेन-सड़कें बाधित, बैंकों में तोड़फोड़


चंडीगढ़।बलवंत सिंह राजोआना को 31 मार्च को फांसी दी जानी है। इसके विरोध में आज पूरा पंजाब बंद है। पंजाब के कई शहरों में प्रदर्शन का असर देखने को मिल रहा है। जालंधर में भीड़ ने दो बैंको में तोड़फोड़ की तो सड़कें और रेल रूट भी बाधित हैं।
आज पंजाब बंद, ट्रेन-सड़कें बाधित, बैंकों में तोड़फोड़
पटियाला में बलवंत सिंह की फांसी के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने अमृतसर दादर ट्रेन रोकी। एसएसपी पटियाला पर भी हमला किया गया। करनाल में बलवंत सिंह के समर्थकों ने बड़ी संख्या में घंटा घर चौक पर जमा हुए और जाम लगाया। प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए है।
पंजाब के संगरूर-भटिंडा मार्ग पर सिख समुदाय नें राजोआना की फांसी के खिलाफ जाम लगया। पठानकोट में पंजाब बंद का असर नहीं दिखा। यहां रोजमरा की तरह दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली। शिव सेना के पंजाब प्रभारी ने फांसी देने की बात कही। वहीं प्रदर्शकारियों ने पठानकोट- चंडीगढ़ रोड जाम कर दिया। अमृतसर में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि वो नहीं जानते कि कौन राजनीति कर रहा है लेकिन जो कानून है उसका पालन होना चाहिए।
पंजाब के एडवोकेट जनरल अशोक अग्रवाल ने बताया कि अभी तक हमें कोर्ट की सर्टीफाइड कॉपी नहीं मिली है। जब मिलेगी तभी हम हाईकोर्ट में अपील कर पाएंगे। गौरतलब है कि बेअंत सिंह के परिवार का इस विरोध के बारे में कहना है कि पंजाब की अमन शांति के लिए जो भी सरकार कार्रवाई करती है। हम उनके साथ हैं। इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए। आपस में बैठकर इसका हल निकाला जा सकता है। इस तरह बंद नहीं करना सही नहीं है। इससे लोगों में डर पैदा होता है। हम पंजाब की अमन और शांति में रोड़ा नहीं बनना चाहते।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...